BJP leader Tajinder Bagga arrested

BJP leader Tajinder Pal Singh Bagga arrested: भाजपा नेता बग्गा की गिरफ्तारी पर कुरुक्षेत्र में ‘महाभारत’

BJP leader Tajinder Pal Singh Bagga arrested: दिल्‍ली से लेकर हरियाणा तक सियासी बवाल

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
नई दिल्ली, 06 मई:
BJP leader Tajinder Pal Singh Bagga arrested: भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। इस बीच दिल्ली में पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज हो गया है। गिरफ्तारी के बाद बग्गा को दिल्ली से मोहाली लाया जा रहा था। लेकिन इससे पहले हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को नेशनल हाईवे-44 पर कुरुक्षेत्र के गांव खानुपर कोलियां के पास रोक लिया है। तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्‍ली से लेकर हरियाणा तक सियासी बवाल मच गया है। इस तरह से बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक सियासी महाभारत जारी है।

जाब पुलिस से पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 365, 342, 392, 295/34 के तहत मामला दर्ज किया है। सीआईए-1 तजिंदर सिंह बग्गा और पंजाब पुलिस को पूछताछ के लिए सदर थाना पिपली में लेकर आई है। कुरुक्षेत्र, अंबाला और करनाल जिला के पुलिस अधीक्षक मौके पर मौजूद हैं। हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सूचित कर दिया है। दिल्ली पुलिस पिपली सदर थाने पहुंचेगी। वहीं फिलहाल हरियाणा पुलिस पंजाब पुलिस से यह पूछताछ कर रही है कि बग्गा को किन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:Allahabad HC judgment about loudspeekar : मस्जिदों पर लाउडस्‍पीकर लगाना मौलिक अधिकार नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

वहीं इस पूरे मामले में अब पंजाब पुलिस पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का रुख करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस ने गैरकानूनी ढंग से उनके काम में अड़चन डाली है। वहीं हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि वे दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज अपहरण के मामले पर कार्रवाई कर रहे हैं। यदि किसी का अपहरण हुआ है तो उसे रोकना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने दो टूक कहा कि तजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस को ही सौंपा जाएगा।

मोहाली के एसपी मनप्रीत सिंह का कहना है कि बग्गा के खिलाफ एक अप्रैल को आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। उसी के तहत उसकी गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तारी से पहले पूरे मामले की वीडियोग्राफी करवाई गई। कोई भी नियम ताक पर नहीं रखा गया है।

Hindi banner 02