Punjab aap

Bhagwant mann cabinet oath: भगवंत मान के कैबिनेट का शपथ ग्रहण आज, जानें किसे मिलेगी मंत्री की जिम्मेदारी

Bhagwant mann cabinet oath: पार्टी कुलतार सिंह संधवां को दे सकती है विधानसभा स्पीकर की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, 19 मार्चः Bhagwant mann cabinet oath: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की हैं। इस शानदार जीत के बाद पार्टी ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री बना दिया हैं। इन सबके बीच आज भगंवत मान के कैबिनेट का भी शपथ ग्रहण समारोह (Bhagwant mann cabinet oath) होने वाला हैं। कुल 10 मंत्री इस नई सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहा हैं। सुबह 11 बजे यह शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा।

मिली जानकारी के अनुसार हरपाल सिंह चीमा, डॉ बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डॉ विजय सिंगला मंत्री बनेंगे। इसके अलावा सूची में गुरमीर सिंह मीत हायर और हरजोत सिंह बैंस, लाल चंद कटारूचक, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर, ब्रम शंकर (जिम्पा) का नाम भी सामने आया हैं। पंजाब के नए स्पीकर को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल कुलतार सिंह संधवां को विधानसभा स्पीकर की जिम्मेदारी दी जा सकती हैं।

बता दें कि 16 मार्च को भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। भगवंत मान के इस कार्यक्रम में कई बड़े नेताओं ने शिरकत दी थी। सीएम पद की शपथ लेते ही उन्होंने ऐलान किया था कि इस बार सरकार गांवों से चलने वाली हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि हर सरकारी दफ्तर में भगत सिंह और बीआर अंबेडकर की तस्वीरें लगाई जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Pahachaan jara: कवि, कवित्त को पहचान जरा

पार्टी ने हरभजन सिंह को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

भगवंत मान के सीएम बनने के बाद पंजाब के लिए एक ओर बड़ी घोषणा हुई थी। दरअसल पार्टी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया हैं। वहीं जलांधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनने जा रही है जिसकी जिम्मेदारी भी हरभजन सिंह को दी जा सकती हैं।

Hindi banner 02