Azam khan 1

Azam Khan released from jail: दो साल बाद जेल से रिहा हुए सपा नेता आजम खां, पढ़ें पूरी खबर

Azam Khan released from jail: आजम खान को उनके दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचे

नई दिल्ली, 20 मईः Azam Khan released from jail: सपा विधायक आजम खान सीतापुर जेल से रिहा (Azam Khan released from jail) हो गए हैं। इस मौके पर आजम के दोनों बेटों अब्दुल्ला और अदीब ने उन्हें रिसीव किया। शिवपाल यादव भी सीतापुर पहुंचे थे। वहीं जेल के बाहर आजम के समर्थकों की लंबी भीड़ उनके आने के इंतजार से सुबह से खड़ी दिखाई दी। इसके अलावा जेल के बाहर भारी संख्या में फोर्स भी तैनात रहा। वे 28 महीने से जेल में बंद थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market: शेयर बाजार में तेजी, 773 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी भी हरे निशान पर

जेल से रिहाई के बाद सपा नेता (Azam Khan released from jail) आजम खां सबसे पहले पूर्व सपा विधायक अनूप गुप्ता के घर पहुंचे। यहां समर्थकों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। समर्थकों का बड़ा हुजूम आजम के पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद था। उनके समर्थक आजम खां जिंदाबाद और आजम तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाते नजर आए।

करीब आधे घंटे रहने के बाद आजम यहां से रवाना हो गए। भीड़ के चलते उन्हें अपनी कार तक पहुंचने के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ा। इस बीच मीडिया ने फिर से उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन वह कुछ नहीं बोले।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर आजम का स्वागत किया है। अखिलेश ने लिखा, सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नए मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!

28 महीने से जेल में थे आजम खां

सपा नेता आजम खां करीब 28 महीने से जिला कारागार में बंद थे। उनके साथ उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुला आजम भी कारागार में निरुद्ध थे। पत्नी और बेटे को पहले ही जमानत पर रिहा किया जा चुका है। आजम खां पर 85 से अधिक केस दर्ज हैं। एक मामले में उनको जमानत मिलना बाकी थी। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने उनको अंतरिम जमानत दे दी।

Hindi banner 02