Avalanche in Sikkim

Avalanche in Sikkim: सिक्किम में भारी हिमस्खलन ने मचाई तबाही, इतने लोगों की हुई मौत…

Avalanche in Sikkim: हादसे में अब तक सात पर्यटकों की मौत हो गई, वहीं 20 लोगों को बचा लिया गया

नई दिल्ली, 04 अप्रैलः Avalanche in Sikkim: सिक्किम के नाथुला में आज सुबह आए भारी हिमस्खलन ने तबाही मचाई हुई हैं। इस हादसे में अब तक सात पर्यटकों की मौत हो गई हैं। वहीं 20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। घायलों को घटना स्थल पर ही मेडिकल सुविधा दी गई। हालांकि अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। इसके लिए ऑपरेशन ऑल आउट के तहत युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य जारी हैं।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत द्वारा बताए अनुसार, आज सुबह करीब 11.10 बजे, गंगटोक को नाथुला से जोड़ने वाले जवाहरलाल नेेहरू मार्ग पर भारी हिमस्खलन हुआ। नाथूला के रास्ते में 20-30 पर्यटकों के साथ लगभग 5-6 वाहनों के बर्फ के नीचे दबने की आशंका हैं।

सेना प्रवक्ता ने बताया कि शाम चार बजे तक 20 पर्यटकों को बचाया गया हैं। इनमें छह को गहरी घाटी से बचाया गया हैं। वहीं दुर्घटना में सात लोगों ने दम तोड़ दिया हैं। इनमें चार पुरुष, दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

वहीं इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया हैं। उन्होंने कहा कि सिक्किम में हिमस्खलन से व्यथित हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना, जिन्होंने अपनों को खोया हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएंगे। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Important news for going to watch IPL matches: आप भी स्टेडियम जाकर आईपीएल मैच देखने का बना रहे हैं मन! एक बार जरूर पढ़ें यह खबर

Hindi banner 02