Assam CM manish sisodia

Assam CM files defamation case against manish sisodia: असम के सीएम ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का मुकदमा, जानें पूरा मामला

Assam CM files defamation case against manish sisodia: असम के मुख्यमंत्री ने पीपीई किट के ठेके में भ्रष्टाचार के आरोप पर मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का मुकदमा

नई दिल्ली, 01 जुलाईः Assam CM files defamation case against manish sisodia: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मानहानि का मुकदमा किया है। मिली जानकारी अनुसार प्रदेश के कामरूप ग्रामीण जिला के सीजेएम कोर्ट में 30 जून को मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है।

दरअसल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा 4 जून को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाया था कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां के स्वामित्व वाली जेसीबी कंपनियों ने कोविड के दौरान पीपीई किट की निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया था। इसी बात से नाराज मुख्यमंत्री ने मानहानि का केस किया है।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने PPE किट के ठेके में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि सरमा ने अपनी पत्नी रिनीकी भुइयां सरमा से जुड़ी कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाए थे और इसका अत्याधिक भुगतान कराया था।

क्या आपने यह पढ़ा… Good job of ticket checking staff rajkot division: राजकोट मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ की सूझबूझ से गुमशुदा नाबालिग लड़की को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया

सिसोदिया ने कहा था, ‘हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया। उन्होंने पीपीई किट्स के लिए 990 रुपये का भुगतान किया। जबकि, उसी दिन दूसरी कंपनी से अन्य लोगों ने 600 रुपये प्रति पीस के हिसाब से खरीदा। यह बड़ा अपराध है।’ साथ ही उन्होंने दावा किया था कि इसे साबित करने के लिए दस्तावेज मौजूद हैं।

हालांकि, सरमा दंपति ने आरोपों से इनकार किया है। सीएम ने सिसोदिया को चुनौती दी थी और कहा था, ‘आपसे जल्दी गुवाहाटी में मिलूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।’ खास बात है कि कांग्रेस, वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस, असम जातिय परिषद, राजजोर दल और आंचलिक गण मोर्चा ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

Hindi banner 02