Arvind kejariwal speech

Arvind kejriwal announcement: भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए आज बड़ी शुरुआत करेंगे केजरीवाल, कहा…

Arvind kejriwal announcement: आज दोपहर एक बजे, भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए एक बड़ी शुरुआत होगी: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 17 अगस्तः Arvind kejriwal announcement: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारत को नंबर वन देश बनता देखना चाहते हैं। इस बीच उन्होंने कहा कि आज दोपहर एक बजे, भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए एक बड़ी शुरुआत होगी। उन्होंने इसकी घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट पर की। अब देखना यह होगा कि वह क्या करने वाले हैं।

मालूम हो कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार मोदी सरकार से अपील की थी कि वह दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का इस्तेमाल पूरे भारत में स्कूली शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए करे। जिससे भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाया जा सके। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को मुफ्त की सौगात न कहने की भी अपील की थी।

ऐसा हुआ तो हर बच्चा अपने परिवार को अमीर बना देगा

उन्होंने कहा कि सारे बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी चालू कर दें और ये बच्चे अच्छे बिजनेसमैंन, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बनना शुरू हो जाएं, तो हर बच्चा अपने परिवार को अमीर बना देगा। इसके लिए हमें देश के सभी सरकारी स्कूलों को शानदार करने पड़ेंगे। ढेर सारे नए सरकारी स्कूल खोलने पड़ेंगे। सभी कच्चे शिक्षकों को पक्का करने के साथ बड़े पैमाने स्तर पर नए शिक्षकों की भर्ती करनी पड़ेगी और शिक्षकों की शानदार ट्रेनिंग करानी पड़ेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Building house will expensive in up: उत्तरप्रदेश में अब महंगा होगा घर बनाना, योगी सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिया यह फैसला

Hindi banner 02