Approval Acquisition Of Equity Stake: आईएमसीडी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सिग्नेट एक्सिपिएंट्स प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मिली मंजूरी

Approval Acquisition Of Equity Stake: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने आईएमसीडी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सिग्नेट एक्सिपिएंट्स प्राइवेट लिमिटेड में शेष 30 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

नई दिल्ली, 10 जनवरीः Approval Acquisition Of Equity Stake: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने आईएमसीडी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सिग्नेट एक्सिपिएंट्स प्राइवेट लिमिटेड में शेष 30 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। प्रस्तावित संयोजन आईएमसीडी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा कॉल विकल्प का उपयोग करके सिग्नेट एक्सिपिएंट्स प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य) में शेष 30 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण से संबंधित है।

अधिग्रहणकर्ता आईएमसीडी एन.वी. की एक अप्रत्यक्ष पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और भारत के मुंबई में स्थित है। आईएमसीडी एन.वी. एक डच प्रतिष्ठान है और विभिन्न क्षेत्राधिकारों में इसकी उपस्थिति है।

अधिग्रहणकर्ता निम्नलिखित उत्पाद खंडों के माध्यम से भारतीय बाजार में खाद्य और फार्मा सामग्री सहित विशेष रसायनों की बिक्री, विपणन और वितरण में संलग्न है: (i) फार्मास्यूटिकल संबंधी सहायक पदार्थ; (ii) खाद्य एवं पोषण संबंधी सामग्री व सहायक पदार्थ; (iii) कोटिंग्स और निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाला रसायन; (iv) उन्नत सामग्री (प्लास्टिक योजक और मिश्रण); (v) स्नेहक और ईंधन संबंधी रसायन व योजक; (vi) कपड़ा रसायन और योजक; और (vii) सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल सामग्री।

लक्ष्य, आईएमसीडी और उसके प्रमोटरों द्वारा संयुक्त रूप से नियंत्रित है। वर्तमान में, अधिग्रहणकर्ता और प्रमोटरों के पास टारगेट की इक्विटी शेयर पूंजी का क्रमशः 70 प्रतिशत और 30 प्रतिशत हिस्सा है। भारतीय उपमहाद्वीप और अफ्रीका में निर्यात के माध्यम से न्यूनतम बिक्री को छोड़कर, लक्ष्य की भारत के बाहर कोई उपस्थिति नहीं है।

लक्ष्य फार्मास्यूटिकल्स, न्यूट्रास्यूटिकल्स, बायोटेक, खाद्य, एपीआई उत्पादों और फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन के लिए किसी भी अन्य संबंधित उत्पादों के लिए उपयोग किए जाने वाले सहायक पदार्थों की बिक्री, विपणन, वितरण, आयात या निर्यात के व्यवसाय में संलग्न है। इस संबंध में, सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र ही आएगा।  

क्या आपने यह पढ़ा… Kashi Quiz Competition: काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता 23-24 जनवरी को…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें