CBI delhi 1

Anand Subramaniam arrested: NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, पढें पूरी खबर

Anand Subramaniam arrested: आनंद सुब्रमण्यम को बीती रात सीबीआई ने चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया

नई दिल्ली, 25 फरवरीः Anand Subramaniam arrested: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को बीती रात सीबीआई ने चेन्नई से गिरफ्तार (Anand Subramaniam arrested) कर लिया है। सीबीआई आनंद सुब्रमण्यम से लगातार पूछताछ कर रही थी। उसके पास से जितने दस्तावेज जब्त किए गए थे, उसे गंभीरता से खंगाला जा रहा है। सीबीआई ने चेन्नई में उसके आवास पर छापा मारा था।

जानकारी के मुताबिक, आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने से पहले सीबीआई के अधिकारी मार्केट रेग्युलेटर सेबी के अधिकारियों से मुलाकात की थी और इस मामले की बारीकियों को समझा था। सीबीआई अधिकारियों ने पहले सेबी से यह जानने की कोशिश की कि कैसे चित्रा रामकृष्ण मार्केट और रेग्युलेटर की महत्वपू्र्ण जानकारी किसी तीसरे शख्स को शेयर कर रही थीं। उस तीसरे शख्स के बारे में चित्रा का कहना है कि वह एक बाबा हैं जो हिमालय में रहते हैं। उन्हें उस योगी से प्रेरणा मिलती है।

क्या आपने यह पढ़ा…… PM Modi and russian president talks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत, इस बात पर हुई चर्चा

मार्केट रेग्युलेटर सेबी के मुताबिक, आनंद की पत्नी सुनीता को स्टॉक एक्सचेंज के चेन्नई ऑफिस में 1 अप्रैल 2013 से 31 मार्च 2014 के बीच कंसल्टेंट के रूप में नौकरी दी गई थी। उस समय उनकी सैलरी 60 लाख रुपए फिक्स की गई थी। उसी दिन आनंद को चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर नियुक्त किया गया था और उसकी सैलरी 1।68 करोड़ रुपए थी। आनंद उस समय एक कंपनी में 15 लाख रुपए की नौकरी कर रहा था।

आनंद 1 अप्रैल 2013 को NSE में चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर के रूप में नियुक्त किया गया था। चित्रा रामकृष्ण के मैनेजिंग डायरेक्टर बनने पर उसे ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर बना दिया गया था। चित्रा 1 अप्रैल 2015 से 21 अक्टूबर 2016 के बीच नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर थीं। माना जा रहा है कि आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का ढोंग कर रहा था। बाबा बनकर वह NSE की प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को प्रभावित कर रहा था।

Hindi banner 02