Amarnath Yatra 2023

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू से रवाना

Amarnath Yatra 2023: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नई दिल्ली, 30 जूनः Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो गई हैं। आज सुबह अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू से रवाना किया गया हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू बेस कैंप से पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये जत्था पवित्र गुफा के दर्शन करने निकल गया हैं। उपराज्यपाल ने बाबा अमरनाथ से सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि, सभी भक्तों को सुरक्षित और आध्यात्मिक रूप से पूर्ण यात्रा की शुभकामनाएं।

बता दें कि तीर्थयात्रियों का पहला जत्था दक्षिण कश्मीर हिमालय में भगवान शिव के 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर में दर्शन करेगा। 62 दिवसीय तीर्थयात्रा 1 जुलाई को कश्मीर से दो मार्गों से प्रारंभ होगी। कहा जा रहा है कि ये जत्था सबसे पहले बालटाल और पहलगाम के बेस कैंप पहुंचेगा। इसके बाद वहां से यात्रा औपचारिक रूप से शनिवार को शुरू होगी।

भगवती नगर बेस कैंप में और उसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई हैं। भूस्खलन वाली जगहों से गुजरते वक्त पत्थरों से बचने के लिए लोगों को हेलमेट भी दिए गए हैं। साथ ही साथ तीर्थयात्रियों को ले जाने वाला काफिले को भी सुरक्षा कवर दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Makhana Benefits: वजन घटाने से लेकर प्रजनन क्षमता बढ़ाने तक, जानें रोजाना मखाना खाने के अद्भुत फायदे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें