Amarinder Singh

Amarinder singh news: कैप्टन अमरिंदर को बड़ा पद देने की तैयारी में मोदी सरकार, जानिए…

Amarinder singh news: अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने की संभावना

नई दिल्ली, 28 जनवरीः Amarinder singh news: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, जिन्होंने 2021 में कांग्रेस छोड़ दी और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की स्थापना की। इसके बाद उन्होंने सितंबर 2022 में भाजपा में अपनी पार्टी का विलय किया। अब उनको महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने की संभावना है।

महाराष्ट्र के वर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने पद से हटने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि, अमरिंदर सिंह के एक करीबी ने कहा है कि अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

2021 में कांग्रेस छोड़ी और नई पार्टी बनाई, बाद में बीजेपी में विलय किया 

पंजाब के पूर्व अमरिंदर सिंह ने 2021 में कांग्रेस छोड़ दी और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की स्थापना की। सितंबर 2022 में उन्होंने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया। अब बताया जा रहा है कि वह महाराष्ट्र के नए राज्यपाल बन सकते हैं।

राज्यपाल कोश्यारी राज्यपाल नहीं रहना चाहते 

भाजपा के पूर्व दिग्गज नेता कोश्यारी ने एक बयान में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद छोड़ने की अपनी इच्छा से अवगत कराया, जो हाल ही में मुंबई आए थे। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। सितंबर 2019 में राज्यपाल का पदभार संभालने वाले कोश्यारी पर तत्कालीन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने आरोप लगाया था।

गठबंधन सरकार ने बार-बार उन्हें हटाने की मांग की। महाराष्ट्र की मूर्तियों का अपमान करने और इतिहास को विकृत करने के लिए विपक्षी दलों द्वारा उनकी आलोचना भी की गई है। छत्रपति शिवाजी महाराज पर कोश्यारी का बयान भी विवादित हो गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahendra singh dhoni movie: महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म का पोस्टर हुआ रिलीज, जानिए क्या है नाम…

Hindi banner 02