Lauki Ka juice

Lauki Ka juice: त्वचा को बहुत से फायदे देता है लौकी का जूस, जानें इस्तेमाल करने का तरीका…

Lauki Ka juice: त्वचा के दाग धब्बे और पिंपल्स को दूर करने के लिए लौकी के जूस का इस्तेमाल किया जा सकता है

हेल्थ डेस्क, 28 जनवरीः Lauki Ka juice: लौकी का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। बहुत से लोग इसकी सब्जी बनाकर खाते हैं। इसके अलावा लौकी का सेवन अलग-अलग तरीके से किया जा सकता है। यह आपकी सेहत को बहुत से फायदे देती है। लेकिन यह आपकी त्वचा को भी बहुत से फायदे देती है। बहुत से लोग लौकी का जूस बनाकर पीते हैं।

त्वचा पर भी इसके जूस का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपकी त्वचा को बहुत से फायदे मिलते हैं। आज हम लौकी के जूस के इस्तेमाल के बारे में बताएंगे। त्वचा के दाग धब्बे और पिंपल्स को दूर करने के लिए लौकी के जूस का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं….

आप लौकी का रस निकाल लें। अब इस रस को चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। इसे सूखने के लिए छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम बनती है। साथ ही चेहरे के दाग धब्बे भी दूर होते हैं। अगर आपको एक्ने की समस्या है तो इसके लिए लौकी के जूस में थोड़ा गुलाबजल ऐड करें। अब इसे कॉटन की मदद से लगाएं।

ऐसा थोड़े दिनों तक करने से आपको फायदा होगा। अगर आपको पिंपल्स की समस्या है तो आप सीधे तौर पर लौकी के रस को पिंपल्स के ऊपर लगा सकते हैं। हफ्ते में तीन से चार बार इस्तेमाल करने पर आपको फायदा होगा। लौकी के जूस से आपकी त्वचा को बहुत से फायदे मिलते हैं। आप इसका फेस पैक बनाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amarinder singh news: कैप्टन अमरिंदर को बड़ा पद देने की तैयारी में मोदी सरकार, जानिए…

Hindi banner 02