Uddhav Thakrey In hospital

11 people died due to sunlight: कड़ी धूप लगने से 11 लोगों की हुई मौत, जानिए कहां की है घटना

11 people died due to sunlight: उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और राकांपा नेता अजीत पवार ने एमजीएम कमोठे अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की

मुंबई, 17 अप्रैलः 11 people died due to sunlight: भारत में लोग गर्मी से काफी परेशान हैं। इस बीच महाराष्ट्र में भीषण गर्मी की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। कहा जा रहा है कि ये लोग कल नवी मुंबई के खारघर क्षेत्र में आयोजित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार्यक्रम में खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। इस मामले में अब विपक्ष ने महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

घटना पर क्या बोले विपक्षी नेता?

इस घटना की सूचना मिलने के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और राकांपा नेता अजीत पवार ने एमजीएम कमोठे अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने अस्पताल में डॉक्टर से बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया। पीड़ित लोगों से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम लोगों से मिले हैं, 4-5 लोगों से बातचीत की, उनमें से दो की हालत गंभीर है। कार्यक्रम की योजना ठीक से नहीं बनाई गई थी। आखिर इस घटना की जांच कौन करेगा?

सीएम ने कही यह बात…

सीएम शिंदे ने नवी मुंबई के एक अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में कम से कम 50 लोगों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से 24 अभी भी भर्ती हैं जबकि बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद वहां से छुट्टी दे दी गई उन्होंने इन मौतों को ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया। शिंदे ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना के चलते अस्पताल में भर्ती हुए लोगों को मुफ्त इलाज मुहैया किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Atiq ahmed women news: पति-बेटे की मौत के बाद अब पुलिस के निशाने पर शाइस्ता परवीन…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें