Siddaramaiah DK Shivakuma

Karnataka CM Oath: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने सिद्धारमैया, जानिए किस-किस ने ली मंत्रीपद की शपथ

Karnataka CM Oath: सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली

नई दिल्ली, 20 मईः Karnataka CM Oath: कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने आज कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली हैं। वहीं डीके शिवकुमार ने नई सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा आठ अन्य विधायकों को सिद्धारमैया मंत्रिमंडल में जगह मिली हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंची। जबकि गैर-भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी इस मौके पर उपस्थित थे।

हम कर्नाटक की जनता का दिल से शुक्रिया अदा करते हैंः राहुल गांधी

शपथ ग्रहण समारोह के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, इस जीत की एक वजह यह भी है कि कांग्रेस गरीबों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ खड़ी है, सच हमारे साथ था। आप सभी ने भाजपा की नफरत को हरा दिया है। आपने भाजपा के भ्रष्टाचार को हरा दिया है। बीजेपी के पास बहुत दौलत और पैसा था और हमारे पास कुछ भी नहीं था। इसके लिए हम कर्नाटक की जनता का दिल से शुक्रिया अदा करते हैं।

किस-किस ने ली मंत्रीपद की शपथ?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के अलावा विधायक सतीश जरकीहोली, डॉ. जी. परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

क्या आपने यह पढ़ा… World Most Popular Leader: दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, रेटिंग में इन सुपरपावर्स को पछाड़ा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें