PM Modi 2

World Most Popular Leader: दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, रेटिंग में इन सुपरपावर्स को पछाड़ा

World Most Popular Leader: 78 प्रतिशत रेटिंग के साथ पीएम मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता माना गया हैः सर्वे

नई दिल्ली, 20 मईः World Most Popular Leader: ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टॉप पर जगह मिली है। अमेरिका स्थित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के एक सर्वे के अनुसार 78 प्रतिशत रेटिंग के साथ पीएम मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता माना गया है। इस सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन छठे और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 10वें नंबर पर हैं।

इस रेटिंग में 100 फीसदी लोगों में से 4 फीसदी ने उनके बारे में कोई राय जाहिर नहीं की है, तो उन्हें 17 फीसदी लोगों ने डिसअप्रूवल यानी नामंजूर किया है। किंतु पीएम मोदी 78 फीसदी लोगों की पहली पसंद बने हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर 62 प्रतिशत के साथ स्विस राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट हैं तो तीसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम को मिला चौथा स्थान

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को चौथा पायदान मिला है। उन्हें 53 फीसदी की ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग मिली है। वहीं, इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को 49 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग के साथ पांचवे नंबर पर हैं। इस बार भी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sundar Pichai house in Chennai: अरबों कमाने वाले सुंदर पिचाई का घर बिका, जानिए कौन है खरीदार

Hindi banner 02
    देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें