Sundar Pichai

Sundar Pichai house in Chennai: अरबों कमाने वाले सुंदर पिचाई का घर बिका, जानिए कौन है खरीदार

  • जब प्रॉपर्टी के कागजात खरीददार को सौंपे गए तो सुंदर पिचाई के पिता रो पड़े

Sundar Pichai house in Chennai: गूगल सीईओ का चेन्नई वाला घर तमिल अभिनेता और फिल्म डायरेक्टर सी मणिकंदन ने खरीदा

नई दिल्ली, 20 मईः Sundar Pichai house in Chennai: सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, सुंदर पिचाई ने जिस घर में बचपन से लेकर अपनी जवानी गुजारी वो बिक गया हैं। यह घर चेन्नई के रिहायशी इलाके अशोक नगर में स्थित हैं। घर कितने रुपयों में बिका अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई हैं।

जानकारी के अनुसार, जब प्रॉपर्टी के कागजात खरीददार को सौंपे गए तो सुंदर पिचाई के पिता रो पड़े। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के सीईओ का पैतृक घर तमिल अभिनेता और फिल्म डायरेक्टर सी मणिकंदन ने खरीदा हैं।

घर खरीदने में लगा 4 महीने का समय

कहा जा रहा है कि, जब मणिकंदन ने सुना कि पिचाई का घर बिक रहा है तो उन्होंने तुरंत उसे खरीदने का प्लान बना लिया। हालांकि इसे खरीदने में उन्हें 4 महीने से अधिक समय लग गया। इसकी वजह ये थी कि सुंदर पिचाई के पिता आरएस पिचाई अमेरिका में रहते हैं। इसके बाद मणिकंदन ने फोन से सुंदर पिचाई के पिता संग बातचीत की। डील फाइनल होने पर आरएस पिचाई भारत आए और मणिकंदन से मुलाकात की।

चेन्नई के रिहायशी इलाके में है घर

बता दें कि गूगल सीईओ सुंदर पिचाई फिलहाल अमेरिका में रहते हैं। हालांकि सुंदर का पैतृक घर चेन्नई के रेजिडेंशियल एरिया अशोक नगर में था, जिसमें वे 20 साल की उम्र तक रहे थे। उनका पालन-पोषण इसी घर में हुआ था। वे वर्ष 1989 में इंजीनियरिंग करने के लिए आईआईटी खड़गपुर चले गए थे। इसके बाद उनकी नौकरी लग गई और कुछ साल बाद वे अमेरिका चले गए। आखिरी बार वे अक्टूबर 2021 में चेन्नई आए छे।

क्या आपने यह पढ़ा…. WaterMelon Benefits: गर्मी के मौसम में जरूर खाएं तरबूज, इन समस्याओं में मिलेगी राहत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें