PM Modi Unveiled Statue of Mahatma Gandhi

PM Modi Unveiled Statue of Mahatma Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, कही यह बात

PM Modi Unveiled Statue of Mahatma Gandhi: पूज्य बापू के आदर्श जलवायु परिवर्तन के साथ जो लड़ाई है उसे जीतने का उत्तम से उत्तम मार्ग हैंः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 20 मईः PM Modi Unveiled Statue of Mahatma Gandhi: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे पर हैं। इसके तहत आज सुबह उन्होंने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भी उपस्थित थे।

महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि, आज भी दुनिया हिरोशिमा शब्द सुनते ही सहम जाती हैं। मुझे जी7 शिखर सम्मेलन के लिए अपनी जापान यात्रा के दौरान महात्मा गांधी की एक आवक्ष प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद से पीड़ित हैं। पूज्य बापू के आदर्श जलवायु परिवर्तन के साथ जो लड़ाई है उसे जीतने का उत्तम से उत्तम मार्ग हैं। उनकी जीवन शैली प्रकृति के प्रति सम्मान, समन्वय और समर्पन का उत्तम उदाहरण रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, मैं यहां हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और उसका अनावरण करने का अवसर देने के लिए जापान सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम सभी को महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलना चाहिए। साथ ही साथ विश्व कल्याण के मार्ग पर चलना चाहिए। महात्मा गांधी को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. WaterMelon Benefits: गर्मी के मौसम में जरूर खाएं तरबूज, इन समस्याओं में मिलेगी राहत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें