Putin

Wagner Group Rebellion news: पुतिन के कहने पर जो करते थे जान कुर्बान, फिर क्यों लिया विद्रोह करने का निर्णय…

Wagner Group Rebellion news: रूस संग जुड़े लड़ाकू ग्रुप के सरगना येवगेनी प्रिगोझिन ने मॉस्को को दंडित करने और बदला लेने की कसम खाई हैं

नई दिल्ली, 24 जूनः Wagner Group Rebellion news: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। दरअसल यूक्रेन संग युद्ध में पुतिन की मदद करने वाले वैगनर ग्रुप ने विद्रोह करने का निर्णय लिया हैं। ऐसे में रूस की सेना और वैगनर ग्रुप के बीच तनाव पैदा हो गया हैं। रूस संग जुड़े लड़ाकू ग्रुप के सरगना येवगेनी प्रिगोझिन ने मॉस्को को दंडित करने और बदला लेने की कसम खाई हैं।

वैनगर ग्रुप के विद्रोह पर पुतिन ने कही यह बात…

विद्रोह पर रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि, वैगनर ने बुरे वक्त में रूस के साथ विश्वासघात किया है। उसने निजी हितों के कारण पीठ में छुरा घोंपा हैं। उन्होंने कहा कि रूस अपने भविष्य के लिए पूरी ताकत से लड़ रहा हैं। हमारा जवाब और भी कठोर होगा।

उन्होंने आगे कहा कि, जिसने भी देश की सेना के खिलाफ हथियार उठाया है, उसे सजा दी जायेगी। पुतिन ने कहा कि, रूस की रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे और रोस्तोव-ऑन-डॉन में स्थिति को स्थिर करने के लिए निर्णायक कार्यवाही की जाएगी।

पुतिन से क्यों है नाराजगी…!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वैगनर ग्रुप ने अपने ऑडियो मैसेज के जरिए आरोप लगाया कि रूस की सेना ने हमारे शिविरों पर मिसाइल हमले किए, जिससे बड़ी संख्या में हमारे लड़ाके, हमारे साथी मारे गए।

इस मैसेज में आगे कहा गया है कि हमारे कमांडरों की परिषद ने फैसला लिया है कि देश का सैन्य नेतृत्व जो बुराई लाता हैं। उसे रोका जाना चाहिए। जो कोई भी प्रतिरोध करेगा- हम इसे खतरा मानेंगे और इसे तुरंत नष्ट कर देंगे। यह कोई सैन्य तख्तापलट नहीं हैं, बल्कि न्याय का मार्च हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Inspection for Under Construction Projects in Varanasi: वाराणसी में मंत्री ने निर्माणाधीन परियोजना का किया औचक निरीक्षण

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें