Vladimir Putin

Vladimir putin on the Russia-ukraine war: यूक्रेन संग जंग खत्म करना चाहते हैं पुतिन! कही यह बड़ी बात…

Vladimir putin on the Russia-ukraine war: पुतिन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन के साथ लंबे से जारी युद्ध को रूस खत्म करना चाहता हैं

नई दिल्ली, 23 दिसंबरः Vladimir putin on the Russia-ukraine war: रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग को 300 दिन से भी ज्यादा वक्त हो गया हैं। हालांकि अभी भी यह युद्ध रूकता हुआ नजर नहीं आ रहा हैं। हाल ही में रूस ने यूक्रेन के शहरों पर ताबड़तोड़ इतने मिसाइल हमले किए कि कई शहर आग के हवाले हो गए। जंग की इस विभीषिका के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान आया हैं। दरअसल उन्होंने कहा कि वे अब जंग खत्म करना चाहते हैं।

मालूम हो कि हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की अमेरिका की यात्रा पर गए, जहां अमेरिका ने उन्हें 1.85 बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता दी हैं। वहीं दूसरी ओर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी मीडिया से बात करते हुए बहुत बड़ा बयान दिया हैं। पुतिन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन के साथ लंबे से जारी युद्ध को रूस खत्म करना चाहता हैं।

पुतिन ने आगे कहा कि, उनका लक्ष्य सैन्य संघर्ष को जारी रखना नहीं हैं। बल्कि वो तो इसके विपरीत युद्ध को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि युद्ध समाप्त करने के लिए वे कोशिश कर रहे हैं और आगे भी इस तरह के प्रयास करते रहेंगे। पुतिन ने कहा कि हथियारों से लैस जंग को केवल कूटनीतिक बातचीत के जरिए ही खत्म किया जा सकता हैं।

बता दें कि रूस का दोस्त भारत भी जंग खत्म करने को लेकर अपने मित्र को सलाह दे चुका हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से बात करके उन्हें जंग खत्म करने की सलाह दी थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. States corona update: कोरोना संकट के बीच भारत में लौटी पाबंदियां? जानें हर राज्य की क्या है तैयारी…

Hindi banner 02