16 Soldiers killed in sikkim

16 Soldiers killed in sikkim: सिक्किम में हुआ बड़ा हादसा, सेना का ट्रक खाई में गिरने से इतने जवानों की हुई मौत…

16 Soldiers killed in sikkim: ट्रक खाई में गिरने से सेना के 16 जवानों की हुई मौत…

नई दिल्ली, 23 दिसंबरः 16 Soldiers killed in sikkim: सिक्किम में बहुत बड़ा सड़क हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां आज एक बस गहरी खाई में गिर गई हैं। इस हादसे में सेना के 16 जवानों की मौत हो गई हैं। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुई हैं।

जानकारी के अनुसार, सेना के तीन वाहन सुबह जवानों को लेकर जा रहे थे। ये काफिला चटन से थंगू की ओर जा रहा था। जेमा के रास्ते में एक वाहन का चालक अचानक मोड़ पर खड़ी ढलान की वजह से संतुलन खो बैठा और वाहन नीचे खाई में जा गिरा। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस अफसर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया गया।

बता दें कि हादसे में 4 घायल जवानों को रेस्क्यू कर निकाला गया। वहीं तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुःख

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुःख जताया हैं। उन्होंने कहा, उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुःख हुआ हैं। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए ह्रदय से आभारी हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vladimir putin on the Russia-ukraine war: यूक्रेन संग जंग खत्म करना चाहते हैं पुतिन! कही यह बड़ी बात…

Hindi banner 02