45686857 b609 4269 9b90 738514d6d4a2

US convenes meeting on russia-ukraine war: यूक्रेन पर रूस के हमले जारी, अमेरिका ने बुलाई आपातकालीन बैठक

US convenes meeting on russia-ukraine war: अमेरिका ने बुलाई आपात बैठक, कमला हैरिस भी होंगी शामिल

अहमदाबाद, 26 फरवरीः US convenes meeting on russia-ukraine war: रूस की ओर से यूक्रेन में हमले जारी है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज तीसरा दिन है। इस बीच खबर है कि अमेरिका ने आपातकालीन बैठक बुलाई हैं। इस बैठक में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी शामिल होंगी ऐसी जानकारी भी सामने आई हैं। यूक्रेन के खिलाफ रूस की आक्रामकता की इस समय कई देश निंदा कर रहे हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच विभिन्न प्रयासों से जंग को रोकने की कोशिश की जा रही है। हालांकि इस काम में अभी तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंध और बातचीत के जरिए रूस पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है ताकि वह तत्काल सैन्य कार्रवाई रोक दे, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल सका है।

क्या आपने यह पढ़ा……. Russia-Ukraine War new update: यूक्रेन की राजधानी कीव में एयरपोर्ट के पास रूस का बड़ा धमाका, जानें अन्य अपडेट

हमले में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो गए हैं। अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव पर प्रतिबंध लगा दिया है। हमले के लिए उन्हें ‘जिम्मेदार’ ठहराया। जारी युद्ध के बीच यूक्रेन सेना की ओर से दावा किया गया है कि उसने रूस के 5 फाइटर जेट को मार गिराया है।

Hindi banner 02