Ukraine Russia war

Ukraine-russia war update: पश्चिम यूक्रेन में रूस ने किया टीवी टावर पर हमला, कई लोगों की मौत, जानें अन्य ताजा अपडेट

Ukraine-russia war update: रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में टीवी टावर पर किया हमला जिसमें 19 लोगों की मौत हुई है

नई दिल्ली, 15 फरवरीः Ukraine-russia war update: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। रूस द्वारा लगातार यूक्रेन पर जानलेवा हमला किया जा रहा हैं। इस बीच खबर मिली है कि रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में एक टीवी टावर पर हमला कर दिया हैं। इस हमले में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं अमेरिका के एक पूर्व सैन्य जनरल ने दावा किया है कि रूस के पास महज 10 दिन का ही गोला-बारूद शेष हैं। दूसरी ओर यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस के 100 सैनिक मार गिराए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Holi aai re: होली आई होली आई……

आइए युद्ध से जुड़ी अन्य अपडेट्स के बारे में…..

रूसी हमले में कीव स्थित 15 मंजिला इमारत में लगी आग

यूक्रेन की राजधानी के एक रिहायशी इलाके में मंगलवार को रूस ने कई हवाई हमले किए, जिससे कीव में 15 मंजिला एक इमारत में आग लग गई। हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई अन्य के इमारत में फंसे होने की आशंका है।

धमाकों से दहला कीव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की राजधानी कीव में अभी-अभी दो धमाके सुनाई दिये हैं। यह धमाका इतना तेज था कि शहर के दक्षिण-पश्चिम में खिड़कियों पर इसका असर नजर आया। खिड़कियां हिल रहीं थीं और यह चटक गईं।

रूस ने यूक्रेन पर 900 से ज्यादा मिसाइल दागीं

अमेरिकी रक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी की ओर से दावा किया गया है कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ 900 से अधिक मिसाइलें दागी हैं।

अमेरिका ने दी चीन को चेतावनी

रूस औऱ यूक्रेन में युद्ध पिछले 20 दिन से जारी है। इसी बीच चीन की ओर से रूस को सहायता देने की बात आ रही है। इस खबर के बाद अमेरिका ने तल्‍ख तेवर दिखाये हैं। अमेरिका ने चीन को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि रूस की मदद न करे।

रूस में मैकडोनाल्ड्स के 850 आउटलेट बंद

मैकडोनाल्ड्स ने रूस में अपने सभी 850 रेस्टूरेंट्स बंद कर दिये हैं। बंद होने से पहले आखिरी बर्गर खाने के लिए रूसी लोगों की भीड़ आउटलेट पर टूट पड़ी। रूस में अब तक कई इंटरनेशनल फूड चेन स्टोर बंद हो चुके हैं। 

Hindi banner 02