ukraine president 600x337 1

Ukraine president statement about NATO: नाटो में शामिल होने को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात

Ukraine president statement about NATO: राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन नाटो में शामिल नहीं होगा

नई दिल्ली, 16 मार्चः Ukraine president statement about NATO: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। इस बीच रूस के साथ जारी जंग के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा बयान (Ukraine president statement about NATO) दिया हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन नाटो में शामिल नहीं होगा।

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी के बताए अनुसार जेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों से कहा है कि उनको इस तथ्य को स्वीकार कर लेना चाहिए कि हम नाटो में शामिल नहीं हो रहे हैँ। इससे पहले यूक्रेन ने नाटो की सदस्या के लिए आवेदन किया था, किंतु उसे अब तक अनुमति नहीं मिली।

वहीं दूसरी ओर रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के कई शहरों पर हमले जारी हैं। युद्ध से दोनों देशों को काफी नुकसान हुआ हैं। यूक्रेन के विदेशमंत्री ने बताया कि जंग शुरू होने से अब तक रूसी सेना के 13,500 जवान मारे गए हैं। वहीं यूक्रेन ने रूस के 81 एयरक्रॉफ्ट और 95 हेलीकॉप्टर मार गिराए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Library for employees of Commissionerate Rajkot Office: आयुक्तालय राजकोट कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए पुस्तकालय स्थापित किया गया

युद्ध खत्म करने को लेकर यूक्रेन और रूस के बीच बातचीत का रास्ता खुला हुआ हैं। दोनों देशों के बीच नई वार्ता वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई और यह उच्च स्तर के अधिकारियों की चौथे दौर की वार्ता हैं। हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी नेताओं से कहा है कि उनके देश द्वारा यूक्रेन पर किया गया हमला उन्हें उलटा पड़ेगा और आर्थिक पाबंदियों की वजह से उनके लोग उनसे नफरत करेंगे।

Hindi banner 02