taliban

Taliban In Afghanistan: अफगानिस्तान में महायुद्ध, भारत ने की अपने नागरिकों को वापस लाने की तैयारी

Taliban In Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने 6 प्रांतों पर कब्जा कर लिया है

नई दिल्ली, 11 अगस्तः Taliban In Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने 6 प्रांतों पर कब्जा कर लिया है, अब यह आतंकवादी तजिकिस्तान से सटे अफगान शहर मजार-ए- शरीफ की तरफ आगे बढ़ रहे है। जिसके चलते मजार- ए- शरीफ के बाहर इलाके में युद्ध छिड़ गया है। मजार-ए-शरीफ और तालिबानी आतंकियों के बीच जोरदार युद्ध हो रही है। वहीं भारत ने भी मजार-ए-शरीफ में सक्रिय अपन महावाणिज्य दूतावास से सभी कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है।

Taliban In Afghanistan: भारत ने अपने नागिरकों को लाने के लिए वायुसेना को तैयार कर दिया है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट करके मजार-ए-शरीफ और उसके आसपास मौजूद सभी भारतीय नागिरकों से अपील की है कि वे इस विशेष विमान में सवार होकर वहां से निकल आयें। यह विशेष विमान बुधवार देर शाम मजरा-ए-शरीफ से दिल्ली को जायेगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ravi Dahiya honored: सीएम अरविंद केजरीवाल ने रजत पदक विजेता रवि दहिया को ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए किया सम्मानित

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से ही तालिबान ने कोहराम मचाया हुआ है। मंगलवार को तालिबान लड़ाकों ने अफगान सेना को पीछे ढकेलते हुए पांच दिनों में सातवीं प्रांतीय राजधानी पर कब्जा जमा लिया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पश्चिमी फराह प्रांत की राजधानी फराह मंगलवार दोपहर सुरक्षा बलों के साथ एक छोटी लड़ाई के बाद तालिबान के कब्जे में आ गया। फराह के राज्यपाल कार्यालय और पुलिस मुख्यालय पर अब तालिबान का कब्जा है।

देश-दुनिया की खबरेें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें