Vladimir Putin

Russia’s enemy countries: यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच रूस ने तैयार की दुश्मन देशों की लिस्ट..! पढ़ें पूरी खबर

Russia’s enemy countries: इस सूची में यूक्रेन के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन और जापान का भी नाम शामिल

नई दिल्ली, 07 मार्चः Russia’s enemy countries: यूक्रेन और रूस के बीच आज 12वें दिन भी युद्ध जारी हैं। इस बीच यूक्रेन से छिड़ी जंग के बीच रूस ने बड़ा फैसला लिया हैं। दरअसल यूक्रेन के अलावा यूरोपियन यूनियन के देशों से रूस की दुश्मनी जगजाहिर हैं। अब रूस की ओर से ऐसे 4 और देशों की लिस्ट जारी की गई हैं जिन्हें वह अपना दुश्मन (Russia’s enemy countries) मानता हैं। लेकिन चीन की मीडिया द्वारा यह दावा किया गया हैं।

जानकारी के अनुसार चीन के सीजीटीएन ने ट्वीट कर बताया कि रूस की ओर से दुश्मन देशों (Russia’s enemy countries) की एक लिस्ट जारी की गई हैं। इस सूची में यूक्रेन के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन और जापान का नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा EU के सदस्य सभी 27 देशों को भी इस सूची में शामिल किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. India GDP growth 2023: भारत पर पड़ेगा यूक्रेन-रूस युद्ध का असर..! अगले साल इतने प्रतिशत कम रहेगी जीडीपी ग्रोथ

चीन मीडिया द्वारा जारी इस लिस्ट में कनाड़ा का नाम भी शामिल हैं। साथ ही साथ स्विट्जरलैंड, अलबेरिया, आइसलैंड, नॉर्वे, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, ताइवान को भी गैर मित्र देशों (Russia’s enemy countries) की लिस्ट में डाला गया हैं। यह सब ऐसे देश हैं जिन्होंने यूक्रेन से जंग की शुरुआत के खिलाफ रूस पर किसी न किसी तरह के प्रतिबंध लागू किए हैं।

Hindi banner 02