Putin

Russia-Ukraine War: रूस ने दी चेतावनी! अगर ऐसा हुआ तो होगा तीसरा विश्वयुद्ध…

Russia-Ukraine War: रूस ने धमकी दी है कि अगर यूक्रेन को नाटो में शामिल किया गया तो तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो जाएगा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबरः Russia-Ukraine War:रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई दिनों से युद्ध जारी हैं। अब तक इसका कोई समाधान नहीं मिल पाया हैं। इस बीच यूक्रेन ने एक बार फिर नाटो संगठन में शामिल होने के लिए आवेदन किया हैं। वहीं दूसरी ओर रूस ने धमकी दी है कि अगर यूक्रेन को नाटो में शामिल किया गया तो तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार रूस ने यूक्रेन पर अपने हमले जारी रखे हैं। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला करने के लिए ईरान के आत्मघाती ड्रोन का इस्तेमाल किया है। रूस का कहना है कि यूक्रेन भी जानता है कि नाटो देशों में शामिल होना तीसरे विश्व युद्ध के फैलने की गारंटी है। पश्चिमी देश यूक्रेन की मदद कर इस युद्ध में सीधे तौर पर हिस्सा ले रहे हैं।

हालांकि रूस द्वारा दी गई धमकी के बाद भी नाटो देशों ने कहा है कि रूस के हमले का सामना करने के लिए यूक्रेन को और अधिक सैन्य सहायता और वायु रक्षा प्रणाली दी जाएगी। अमेरिका अब यूक्रेन को अपना पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली देने पर विचार कर रहा है।

हालांकि यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने नाटो देशों और दुनिया के जी7 देशों से कहा है कि रूस के हमले आतंक की एक नई लहर हैं और पूरी दुनिया को इसका जवाब देना चाहिए। रूस के राष्ट्रपति पुतिन से कोई बातचीत संभव नहीं है। यह बातचीत तभी संभव है जब रूस में कोई दूसरा राष्ट्रपति हो।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jal jeevan mission: शिशुओं का जीवन बचाने में जल जीवन मिशन को मिली अंतरराष्ट्रीय सराहना, पढ़ें…

Hindi banner 02