Mahatma gandhi

Mahatma gandhi statue news: इस देश में महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहुंचाया गया नुकसान, पढ़ें पूरी खबर

Mahatma gandhi statue news: कनाड़ा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया, भारत नेे जताई कड़ी आपत्ति

नई दिल्ली, 14 जुलाईः Mahatma gandhi statue news: कनाड़ा में भारतीय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया हैं। दरअसल यहां रिचमंड हिल स्थित एक हिंदू मंदिर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा से कुछ असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ की हैं। घटना के बाद मंदिर कमिटी के अलावा भारतीय उच्चायोग ने कनाडा को कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। साथ ही साथ इस घटना पर कार्यवाही करने की भी मांग की हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के अनुसार, योंग स्ट्रीट और गार्डन एवेन्यू के क्षेत्र में विष्णु मंदिर हैं। इस मंदिर में महात्मा गांधी का पांच मीटर ऊंची प्रतिमा बनी हुई हैं। किसी ने इस प्रतिमा से छेड़छाड़ की हैं। कास्ट यॉर्क रीजनल पुलिस के प्रवक्ता एमी बौद्रेउ ने बताया कि, किसी ने प्रतिमा के नीचे बने बेस पर अपमानजनक शब्द लिखकर इसके साथ छेड़छाड़ की हैं। इस विरोध के पीछे अभी तक असामाजिक तत्वों का हाथ मिला हैं। फिलहाल हमारी टीम पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Indian t20 squad for west indies tour: वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ भारतीय टी-20 टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

मामले में पुलिस करेगी सख्त कार्यवाही

पुलिस ने आगे कहा कि वे इसे घृणा पूर्वाग्रह से प्रेरित घटना मानते हैं। यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस किसी भी रूप में घृणा अपराध को बर्दाश्त नहीं करती हैं। बौदरेउ ने कहा कि जो लोग नस्ल, राष्ट्रीय या जातीय मूल, भाषा, रंग, धर्म, उम्र, लिंग, लिंग पहचान, लिंग अभिव्यक्ति और इस तरह के आधार पर दूसरों को पीड़ित करते हैं उन पर कानून सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी।

Hindi banner 02