Airline services in America affected

Airline services in America affected: अमेरिका में हवाई मिशन सेवा ठप, विमान सेवाएं बुरी तरह प्रभावित

Airline services in America affected: फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि सर्वर फेल होने के कारण देश भर में हवाई यातायात सेवा के कारण कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं

नई दिल्ली, 11 जनवरीः Airline services in America affected: एयर मिशन सर्विस में खराबी के कारण अमेरिका में विमानन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बुधवार (11 जनवरी) को कहा कि सर्वर फेल होने के कारण देश भर में हवाई यातायात सेवा के कारण कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने कहा कि उसका ‘नोटिस टू एयर मिशन’ सिस्टम मंगलवार रात को “विफल” हो गया और इसके परिणामस्वरूप, कोई नया NOTAM संदेश या अपडेट संसाधित नहीं किया जा सका।

एफएए ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र प्रणाली में संचालन प्रभावित हुआ है।” तकनीशियन वर्तमान में सिस्टम को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं और वर्तमान में सेवा बहाल करने का कोई अनुमान नहीं है।”

NOTAM एक कंप्यूटर सिस्टम है जो पायलटों और हवाई अड्डों को महत्वपूर्ण, समय के प्रति संवेदनशील जानकारी देता है। प्रशासन ने कहा कि मंगलवार देर रात और बुधवार सुबह तड़के पूरे उत्तरी अमेरिका में उड़ानें अस्थायी रूप से ठप हो गईं। NOTAM को पहले एयरमेन को नोटिस कहा जाता था, लेकिन FAA ने 2021 में लिंग-तटस्थ शब्दावली को अपनाया।

इस समस्या के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गईं। मेंहदी की वजह से कई सफर खराब हो चुके हैं। एक यात्री ने कहा कि वह होनोलूलू हवाईअड्डे पर “फंस” गया था क्योंकि ग्राउंड स्टॉप द्वारा उड़ानों को प्रस्थान करने से रोक दिया गया था। यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा कि उड़ान को रद्द करना पड़ा क्योंकि “हवाई अड्डे की स्थिति” ने प्रस्थान को रोक दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bharuch-surat MEMU train canceled: इस तारीख की भरूच-सूरत मेमू ट्रेन रहेगी निरस्त, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02