Tomato 1

Tomato prices rise: टमाटर भी चला नींबू की राह पर, जानें क्यूं बढ़े दाम

Tomato prices rise: बैंग्लोर में बारिश के कारण टमाटर की आय हुई प्रभावित, दाम बढ़कर 50 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गए

नई दिल्ली, 07 मईः Tomato prices rise: महंगाई की चौतरफा मार अब नए अंदाज में आम आदमी का जीना मुश्किल कर रही है। हाल ही में नींबू के दाम आसमान पर पहुंचने के बाद अब टमाटर भी आम लोगों की पहुंच से दूर जाने लगा है। दरअसल बैंग्लोर में बारिश के कारण टमाटर की आय प्रभावित हुई हैं। जिससे गुजरात में टमाटर की आय घटी है और इसके कारण बाजार में टमाटर के दाम बढ़ने लगे है। थोक बाजार में टमाटर के दाम 50 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं।

Tomato prices rise: गुजरात के सौराष्ट्र में टमाटर आय करीब बंद है। यहां पर अधिकांश बैंग्लोर, महाराष्ट्र और गुजरात के अन्य तहसील महिसागर, तारापुर से आय होती है। लेकिन बैंग्लोर में भारी बारिश होने से वहां से टमाटर की आय प्रभावित हुई है।

Tomato prices rise: वहीं बैंग्लोर के व्यापारी भी महाराष्ट्र से खरीदी कर रहे हैं। इस कारण महाराष्ट्र से आय में कमी आई है। पिछले तीन दिन से थोक बाजार में टमाटर के दाम बढ़कर 50 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गए है। वहीं खुदरा बाजार में 60 से 100 रुपए प्रति किलोग्राम के दाम पर बिक रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Train canceled due to traffic block: दहानू रोड के पास ट्रैफिक ब्लॉक के चलते 9 मई की यह ट्रेन रद्द, जानें पूरा विवरण

Tomato prices rise: बढ़ती गर्मी भी टमाटर के दाम को प्रभावित कर रही है। टमाटर के दाम बढ़ने से मांग भी प्रभावित हुई है। पिछले दो दिन से खरीदी में कमी आई है। वर्तमान समय में महाराष्ट्र से 6 से 7 ट्रक टमाटर की आय होती है। इसके अलावा लोकल स्तर पर 7 से 8 गाड़ी यार्ड में आती है। उल्लेखनीय है कि देश में टमाटर की सबसे ज्यादा पैदावार आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और मध्यप्रदेश में होती है।

Hindi banner 02