Mukesh ambani

Mukesh Ambani Networth: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, इतना फिसले गौतम अडानी

  • गौतम अडानी की संपत्ति में आई गिरावट से मुकेश अंबानी को काफी फायदा हुआ

Mukesh Ambani Networth: मुकेश अंबानी न सिर्फ भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, बल्कि वह दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल अकेले भारतीय भी हैं

बिजनेस डेस्क, 22 फरवरीः Mukesh Ambani Networth: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। मालूम हो कि गौतम अडानी की संपत्ति में आई गिरावट से मुकेश अंबानी को काफी फायदा हुआ हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह अब अकेले ऐसे भारतीय हैं जो दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, रिसर्च प्लेटफॉर्म हुरुन ने रियल एस्टेट कंपनी एम3एम के साथ मिलकर अमीरों की सूची जारी की हैं। इस लिस्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी न सिर्फ भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, बल्कि वह दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल अकेले भारतीय भी हैं।

लिस्ट के हिसाब से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ अब 82 बिलियन डॉलर हैं। वहीं गौतम अडानी की नेटवर्थ घटकर 53 बिलियन डॉलर रह गई हैं। हालांकि नेटवर्थ में आधी से ज्यादा गिरावट के बावजूद गौतम अडानी अभी दूसरे सबसे अमीर भारतीय हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi Gov Budget 2023: कैलाश गहलोत ने पेश किया केजरीवाल सरकार का 9वां बजट, जानिए दिल्लीवालों को क्या-क्या मिला

Hindi banner 02