Gautam adani

Gautam adani third richest person: गौतम अदाणी अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति, जानें किसे छोड़ा पीछे…

  • धनपतियों की सूची में यह स्थान पाने वाले अदाणी पहले भारतीय व पहले एशियाई

Gautam adani third richest person: अदाणी के आगे अब सिर्फ टेस्ला सीईओ एलन मस्क व अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस हैं

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Gautam adani third richest person: भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अदाणी के नाम पर एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। दरअसल गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बन गए हैं। दुनिया के पांच सबसे बड़े अरबपतियों की सूची में फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए गौतम अदाणी ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है।

विश्व के धनपतियों की सूची में यह स्थान पाने वाले अदाणी पहले भारतीय व पहले एशियाई हैं। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार अब अदाणी के आगे अमेरिका के शीर्ष उद्योगपति व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क व अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस हैं। अदाणी अब तक भारत के साथ एशिया के भी सबसे बड़े रईस थे। अब उन्होंने दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस का खिताब हासिल कर लिया है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी एशियाई ने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी के स्थान पर अपना कब्जा जमाया हो। ब्लूमबर्ग के अरबपति सूचकांक के अनुसार 60 साल के गौतम अदाणी की नेटवर्थ (कुल संपत्ति) 137.4 अरब डॉलर है। टेस्ला के प्रमुख व दुनिया के सबसे धनी एलन मस्क की नेटवर्थ 251 अरब डॉलर है, जबकि, अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस की 153 अरब डॉलर है। 

अडानी से आगे अब केवल दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क और अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस ही रह गए हैं। पिछले महीने ही अदाणी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिलगेट्स को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर अपना कब्जा जमाया था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज आज, जानें व्रत पूजन विधि सहित यह बातें…

Hindi banner 02