Apple

Apple company layoffs plan: छंटनी की बारिश में भिगेगी यह बड़ी कंपनी, कर्मचारियों को निकालने का बना रही प्लान

Apple company layoffs plan: आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल काॅरपोरेट टीम से कुछ कर्मचारियों को बाहर कर रहा है

बिजनेस डेस्क, 04 अप्रैलः Apple company layoffs plan: आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अब छंटनी के इस दौर में शामिल हो चुकी है। एप्पल अपने कई कर्मचारियों को निकालने का प्लान कर रहा है। स्माॅल लेवल पर ये कई कर्मचारियों की छंटनी करेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल काॅरपोरेट टीम से कुछ कर्मचारियों को बाहर कर रहा है।

आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल की ये पहली बार छंटनी होगी। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक कर्मचारियों की छंटनी का एलान नहीं किया गया है। कंपनी विकास और अन्य कारणों से छंटनी करने का प्लान कर रहा है। मालूम हो कि एप्पल का दुनियाभर में रिटेल स्टोर है, जो आईफोन बेचने के साथ ही निर्माण और रखरखाव के लिए जिम्मेदार है।

एप्पल कितने कर्मचारियों को निकालेगा, इस बात की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि एप्पल कम लोगों की छंटनी करेगा। यह कदम दुनिया की सबसे मुल्यवान कंपनी के लिए नया कदम होगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सुस्त अर्थव्यवस्था और खर्च में बढ़ोतरी के कारण वर्कफोर्स में कमी की जा रही है।

Apple company layoffs plan: रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, वे फिर से कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही उन्हें 4 महीने का वेतन भी दिया जाएगा। 

क्या आपने यह पढ़ा… MS Dhoni On win Against LSG: मैच जीतकर भी नाखुश दिखें महेंद्र सिंह धोनी, अगर ऐसा किया तो कप्तानी छोड़ने की दी चेतावनी

Hindi banner 02