Gautam Adani 1

Adani group on hindenburg: अडानी ग्रुप हिंडनबर्ग को जवाब देने के लिए तैयार है, उठाएगी यह कदम

Adani group on hindenburg: शेयरों में गिरावट के बाद अडानी समूह निवेशकों का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहा

बिजनेस डेस्क, 14 फरवरीः Adani group on hindenburg: अमेरिकी फर्म की हिंडनबर्ग रिपोर्ट के कारण अपने शेयरों में गिरावट के बाद अडानी समूह निवेशकों का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहा है। अडानी समूह ने हिंडनबर्ग रिसर्च के दावों को गलत साबित करने के लिए अपनी कुछ कंपनियों के स्वतंत्र ऑडिट के लिए अकाउंटेंसी फर्म ग्रांट थॉर्नटन को नियुक्त किया है।

अडानी समूह ने 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से अपना बचाव करने का पहला बड़ा प्रयास किया है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने अडानी समूह के शेयरों को इतना गिरा दिया कि कंपनी का बाजार पूंजीकरण 50 प्रतिशत से अधिक गिर गया है।

आंतरिक नियंत्रण से संबंधित ऑडिट

Advertisement

रिपोर्ट के अनुसार, अडानी ग्रुप ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद कानूनी अनुपालन, संबंधित लेनदेन और आंतरिक नियंत्रण से जुड़े मामलों पर एक स्वतंत्र मूल्यांकन पर विचार कर रहा है। यह तब था जब ग्रांट थॉर्नटन की नियुक्ति की खबर पहली बार सामने आई थी। सूत्रों ने कहा कि ग्रांट थॉर्नटन को अडानी समूह की कुछ कंपनियों के स्वतंत्र ऑडिट की जिम्मेदारी दी गई है और नियुक्ति गोपनीय है।

कॉर्पोरेट मानकों की जांच

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रांट थॉर्नटन यह देखेगा कि अडानी समूह में संबंधित पक्ष लेनदेन कॉर्पोरेट प्रशासन मानदंडों का पालन करते हैं या नहीं। हालांकि, ग्रांट थॉर्नटन और अडानी ग्रुप ने अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट 24 जनवरी को प्रकाशित हुई थी। उसके बाद से 13 फरवरी तक अडानी समूह के शेयरों का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) 53 फीसदी गिर चुका है। इसके अलावा अदाणी ग्रुप की कुल 10 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Income tax raid on BBC office: दिल्ली में BBC के ऑफिस पर इनकम टैक्स का छापा, जानें बीजेपी ने क्या कहा…

Hindi banner 02