aayush kadha

Whatsapp Viral: यह काढा पीने से तीन दिन में कोरोना का होगा खात्मा, फैक्ट चैक में सच्चाई आयी सामने

Whatsapp Viral: विशेष दिव्य काढ़े के सेवन से कोरोना के 6000 पेशेंट पर किया गया आयुर्वेदिक प्रयोग और उसमें से मात्र 3 दिन के अंदर ही 5989 पेशेंट हुए नेगेटिव।


अहमदाबाद, 20 मई: Whatsapp Viral: देश में कोरोना महामारी फैल गई है। हर रोज लाखों लोग इसके शिकार हो रहे है, हजारों की मौत हो रही है। इस महामारी के बीच हर रोज कोरोना के खात्मे के लिए नये-नये नुस्खे बनाये जा रहे है। इस बार सोशल मीडिया पर एक ऐसा काढ़ा वायरल किया जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस काढे को पीने से तीन दिन में कोरोना का खात्मा हो जायेगा।

सोशल मीडिया (Whatsapp Viral) पर वायरल पोस्ट में बताया गया है कि 30 ग्राम तुलसी पाउडर, 20 ग्राम काली मिर्च, 30 ग्राम सोंठ, 20 ग्राम दालचीन को पीस कर उबलते पानी डालकर काढ़ा बनाकर पीने से कोरोना का खात्मा हो जायेगा। मैसेज में यह भी बताया गया है कि आयुष मंत्रालय की ओर से बताए गए विशेष दिव्य काढ़े के सेवन से कोरोना के 6000 पेशेंट पर किया गया आयुर्वेदिक प्रयोग और उसमें से मात्र 3 दिन के अंदर ही 5989 पेशेंट हुए नेगेटिव।

Whatsapp Join Banner Eng

हालाकि पीआईपी के फैक्ट चैक में यह वायरल खबर फर्जी साबित हुआ है।

पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि सोशल मीडिया पर शेयर किये जा रहे एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि आयुष काढ़ा पीने से कोरोना संक्रमित व्यक्ति तीन दिन के अंदर ठीक हो सकता है।
Whatsapp Viral: यह दावा फर्जी है। केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए ही आयुष काढ़ा पीने की सलाह दी गई है। इससे कोरोना संक्रमित व्यक्ति तीन दिन में ठीक नहीं होता है।

यह भी पढ़े…..Mamata Banerjee: पीएम की वर्चुअल बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री पुतला बनकर बैठे रहेः ममता