Gujarat Junagadh

Uproar in Junagadh: दरगाह हटाने की नोटिस पर जूनागढ़ में मचा बवाल, पढ़ें पूरा मामला…

Uproar in Junagadh: बवाल करने वाले लोगों को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया

अहमदाबाद, 17 जूनः Uproar in Junagadh: गुजरात के जूनागढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां मजार हटाने के नोटिस को लेकर कल शाम भारी बवाल मच गया। मजार के सामने सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और नारेबाजी करते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा और टीयर गैस छोड़नी पड़ी। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई हैं। वहीं डिप्टी एसपी सहित चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बवाल करने वाले लोगों को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने सभी को दरगाह के सामने खड़ा किया और बेल्ट से उनकी जमकर पिटाई की। फिलहाल हालात काबू में हैं और सैकड़ों पुलिसकर्मी पूरे शहर में तैनात किए गए हैं।

क्या है मामला

बता दें कि जूनागढ़ में मजेवड़ी गेट के सामने रास्ते के बीचोबीच एक दरगाह बनी हैं। इसे हटाने के लिए महानगर पालिका की ओर से सीनियर टाउन प्लानर ने एक नोटिस जारी किया था। नोटिस में लिखा गया था कि ये धार्मिक स्थल अवैध तरीके से बनाया गया हैं।

पांच दिनों के भीतर ये धार्मिक स्थल के कानूनी तौर पर सही होने के सबूत पेश किए जाए नहीं तो ये स्थल तोड़ा जायेगा। इस नोटिस को पढ़ते ही असमाजिक तत्व इकट्ठा हो गए और नारे लगाने लगे। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो हमलावर हो गए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Wrong time to drink water: भूलकर भी इस वक्त ना पीएं पानी, वरना सेहत को लेकर रहेंगे परेशान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें