AKhilesh Mayawati

UP government budget 2022-23: योगी सरकार के बजट पर विपक्षी पार्टियों ने साधा निशाना, जानें क्या बोले अखिलेश-मायावती

UP government budget 2022-23: उत्तर प्रदेश सरकार 2.0 ने आज अपना पहला बजट जारी कर दिया, विपक्षी पार्टियों ने जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली, 26 मईः UP government budget 2022-23: उत्तर प्रदेश सरकार 2.0 ने आज अपना पहला बजट (UP government budget 2022-23) जारी कर दिया हैं। लखनऊ स्थित विधानसभा में गुरुवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वर्ष 2022-23 के लिए राज्य का 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। इस बजट में सरकार ने चुनावी वादों को ध्यान में रखते हुए मुफ्त एलपीजी सिलेंडर से लेकर वृद्धावस्था पेंशन तक हर चीज को प्राथमिकता दी है। 

UP government budget 2022-23: सरकार के इस बजट पर अब राजनीतिक दल से जुड़े लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। एक ओर जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को लेकर योगी सरकार पर प्रहार किया हैं। वहीं दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सरकार को आड़े हाथ लिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi speech in hyderabad: हैदराबाद में पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कही यह बात

अखिलेश ने कही यह बात…

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट पेश होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह इस सरकार का छठा बजट है और इसमें सबकुछ घटा है। यह बजट नहीं है, यह बंटवारा है। इस सरकार ने अपने पांच साल में जो घोषणापत्र जारी किया था उसमें कहा था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। आज हम 2022 में है और छठवां बजट पेश हो रहा है। क्या सरकार बताएगी कि उसका क्या हुआ?

जानें बजट को लेकर क्या कहा मायावती ने…

राज्य सरकार के बजट पर बसपा प्रमुख मायावती ने दावा करते हुए कहा कि इस बजट से दर‍िद्रता से मुक्‍त‍ि नहीं मिलेगी। मायावती ने कहा कि यूपी सरकार का बजट प्रथम दृष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय तथा जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है, जिससे यहाँ के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है।

Hindi banner 02