Sanjay raut

Sanjay raut in ED custody: शिवसेना नेता संजय राउत को कोर्ट ने इस तारीख तक ईडी हिरासत में भेजा, पढ़ें…

Sanjay raut in ED custody: कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद संजय राउत को 4 अगस्त तक के लिए ईडी हिरासत में भेजा है

मुंबई, 01 अगस्तः Sanjay raut in ED custody: शिवसेना नेता संजय राउत को पात्रा चॉल घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने कल 17 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसी कड़ी में आज ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में पेशी करने से पहले संजय राउत का जेजे अस्पताल में मेडिकल कराया। सुनवाई के दौरान ईडी ने आगे की पूछताछ के लिए कोर्ट से राउत की 8 दिनों की हिरासत मांगी। हालांकि कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद राउत को 4 अगस्त तक के लिए हिरासत में भेजा है।

क्या आपने यह पढ़ा….. DEMU MEMU train resume: अहमदाबाद मंडल की 2 जोड़ी एक्सप्रेस सहित 11 डेमू/मेमू पैसेंजर ट्रेनें पुन: शुरू

जानकारी के अनुसार सुनवाई के दौरान ईडी ने राउत की पूछताछ के लिए कोर्ट से आठ दिनों की हिरासत मांगी। ईडी के वकील ने पीएमएलए कोर्ट से कहा कि संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा के खाते में एक करोड़ रुपए भेजे गए। दादर फ्लैट के लिए 37 लाख रुपए ट्रांसफर हुए। ये पैसे प्रवीण की कंपनी से भेजे गए। पैसों के हेरफेर में राउत परिवार को सीधे तौर पर फायदा पहुंचाया गया।

राउत के वकील ने कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल की गिरफ्तारी सियासी है। यह मामला पुराना है और राजनीतिक बदले की भावना के तहत इसे दोबारा खोला गया है। राउत को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। मामले की जांच में अगर राउत की हिरासत जरूरी है तो उन्हें कम से कम अवधि के लिए हिरासत में भेजा जाए क्योंकि वह जांच एजेंसी का सहयोग कर रहे हैं।

राउत की गिरफ्तारी पर शिवसेना भाजपा पर हमलावर है। आदित्य ठाकरे ने हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना को कोई तोड़ नहीं पाएगा। उन्होंने कहा, ‘ठाकरे परिवार को कोई समाप्त नहीं कर पाएगा।’ राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा सोमवार को संसद में भी उठा।

Hindi banner 02