Ram temple in surat

Ram temple in surat: हुन्नर हो तो ऐसा, कारीगरों ने चांदी से बनाया अयोध्या जैसा भव्य राम मंदिर…

Ram temple in surat: गुजरात के सूरत स्थित एक जौहरी ने चांदी से राम मंदिर का प्रतिरूप बनाया है

अहमदाबाद, 21 मार्चः Ram temple in surat: भगवान श्रीराम के प्रति लोगों का अटूट विश्वास भारत में जुड़ा हुआ है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। रामलला 2024 में राम मंदिर में विराजमान भी हो जाएंगे। ऐसे में श्रद्धालु राम मंदिर के बनकर तैयार हो जाने और रामलला के दर्शन पाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच, गुजरात के सूरत स्थित एक जौहरी ने चांदी से राम मंदिर का प्रतिरूप बनाया है। यह मंदिर अयोध्या में बन रहे हुबहु राम मंदिर जैसा है। राम मंदिर का प्रतिरुप स्वरुप शॉरुम के मालिक द्वारा डिजाइन किया गया है और फिर इसे कारीगरो ने तैयार किया है।

साथ ही कुशल शिल्पकारों की भी मदद ली गई है। मंदिर चार अलग अलग आकार में उपलब्ध है। जिसकी किंमत लगभग 70 हजार से लेकर करीब 5 लाख रुपये रखी गई है। इसे बनाने में साढ़े तीन से चार महीने का समय लगा।

Advertisement

सूरत के कारीगरों ने बहुत ही बारीकी से राम मंदिर की नक्काशी की है। इसे देखकर लोगों को इस मंदिर से वास्तविक राम मंदिर के दर्शन करने जैसी अनुभूति मिल रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train cancelled news: अहमदाबाद मंडल के मालिया मियाणा स्टेशन पर ब्लॉक के कारण यह ट्रेनें प्रभावित, देखें पूरी लिस्ट

Hindi banner 02