Charanjit Singh Channi

Punjab new cm: जानें कौन है चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन की जगह बनेंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

Punjab new cm: अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था

पंजाब, 19 सितंबरः Punjab new cm: दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। लंबे मंथन के बाद कांग्रेस हाईकमान ने यह निर्णय लिया हैं। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा सीट से विधायक हैं और कैप्टन की सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिकी प्रशिक्षण मंत्री थे।

Punjab new cm: कांग्रेस नेता हरीश रावत ने चरणजीत चन्नी के नाम का ट्वीट के जरिए ऐलान किया। उन्होंने जानकारी दी कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को निर्विरोध पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया हैं।

गौरतलब है कि लंबे सियासी घमासान के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

चरणजीत सिंह चन्नी का मोहाली के खरड़ से गहरा रिश्ता हैं। उन्होंने पढ़ाई-लिखाई के बाद खरड़ से ही अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था। खरड़ नें उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद से खुशी का माहौल हैं। सारे रिश्तेदार और जानकार परिवार को बधाई देने पहुंच रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… CSK VS MI: चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी मूलरूप से खरड़ के गांव बजौली के रहने वाले हैं। हालांकि अब वह खरड़ शहर में रहते हैं। चरणजीत सिंह चन्नी के पिता हरसा सिंह का खरड़ में टेंट हाउस था। कॉलेज समय में चन्नी अपने पिता के टेंट हाउस में उनकी मदद करते थे। इसके बाद जब स्नातक किया तो इन्होंने एक पेट्रोल पंप घनौली में खोला।

Whatsapp Join Banner Eng