PM Modi 6

PM mother heeraba last rites: पंचतत्व में विलीन हुई हीराबा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी मुखाग्नि

PM mother heeraba last rites: प्रधानमंत्री ने अपने भाइयों संग मां हीराबेन के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया

गांधीनगर, 30 दिसंबरः PM mother heeraba last rites: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया हैं। इस बीच गांधीनगर के मुक्ति धाम में हीराबा का अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री ने अपने भाइयों संग मां हीराबेन के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया। पीएम मोदी की मां हीराबा ने यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने मां हीराबा को मुखाग्नि दी हैं।

मां हीराबा के निधन की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी। हीराबा जब अंतिम यात्रा के लिए निकली तो प्रधानमंत्री सहित पूरा परिवार अंतिम संस्कार में शामिल हुआ। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, मार्वल शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मैं में श्वेत हमें त्रिमूर्ति की अनुभूति की हैं, जिसमें एक तपस्तिक यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन संहिता रहा हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा जून में ही 100 साल की हो गई हैं। हीराबा के 100वें जन्मदिन पर पीएम मोदी उनसे मिलने गांधीनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मां हीराबा का आशीर्वाद लिया और उनकी पूजा भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां के पैर धोए और शॉल भेंट किया।

बता दें कि हीराबेन मोदी का जन्म विसनगर, मेहसाणा, गुजरात में हुआ था, जो उनके गृहनगर वडनगर के करीब है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा मंगलवार रात अहमदाबाद में संयुक्त राष्ट्र में थीं। मेहता को अस्पताल ले जाया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rishabh Pant car accident: भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का हुआ एक्सीडेंट, शरीर पर कई जगह आई चोटें…