Lucknow building collapse

Lucknow building collapse: उत्तरप्रदेश के लखनऊ में गिरी रिहायशी इमारत, इतने लोगों की हुई मौत…

Lucknow building collapse: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत गिरने से 03 लोगों की हुई मौत

लखनऊ, 24 जनवरीः Lucknow building collapse: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शाम बहुत बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत धराशायी हो गई हैं। इस हादसे में अब तक 03 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं कई लोगों के दबे होने की आशंका हैं। घटनास्थल पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन करना शुरू कर दिया हैं।

आज दोपहर आए भूकंप के कारण बिल्डिंग गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है। यह हादसा लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर हुआ है और इमारत पुरानी बताई जा रही है।

वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए राहत और बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। वहीं जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश भी जारी किया है।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक इस हादसे के मौके पर पहुंच चुके हैं। इस हादसे को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं, अभी तक 3 शव बरामद हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dabeli recipe: इस तरह घर पर बनाएं स्वादिष्ट दाबेली, फटाफट नोट करें रेसिपी…

Hindi banner 02