Rahul gandhi

Jail sentence for rahul gandhi: ‘मोदी सरनेम’ बयान मामले में राहुल गांधी दोषी करार, मिली इतने साल की सजा

Jail sentence for rahul gandhi: गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल के जेल की सजा सुनाई

अहमदाबाद, 23 मार्चः Jail sentence for rahul gandhi: देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल ‘मोदी सरनेम’ बयान मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कोर्ट ने दोषी करार दिया हैं। मोदी सरनेम टिप्पणी को लेकर दायर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता आरोपी पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई हैं। साथ ही साथ राहुल को कोर्ट से तुरंत 30 दिन की जमानत भी मिल गई हैं। कोर्ट ने कांग्रेस नेता को इसी समय में ऊपरी अदालत में अर्जी दाखिल करने का वक्त दिया हैं। राहुल गांधी इस दौरान परमानेंट बेल के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ

  • राहुल गांधी ने कोर्ट में जज से कहा- मेरा इरादा गलत नहीं था।
  • राहुल ने कहा- मैंने जो बोला, वो राजनेता के तौर पर बोला। मैं हमेशा देश में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाता रहा हूं।
  • राहुल के वकील ने बताया, दो साल की सजा सुनाई हैं। उन्हें 30 दिन की जमानत मिल गई हैं।
  • सजा सुनाए जाने से पहले, राहुल गांधी के वकील ने जज से अपील की थी कि उनके बयान से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा हैं। ऐसे में इस मामले में कम से कम सजा सुनाई जाए।

जानिए क्या है मामला…

बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को चुनावी रैली में कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों हैं। सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता हैं। राहुल के इस बयान को लेकर भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maa Brahmacharini Puja: आज करें मां दुर्गा के ब्रह्माचारिणी स्वरूप की पूजा, जानें विधि समेत यह बातें…

Hindi banner 02