Illegal conversion case: अवैध धर्मपरिवर्तन मामले में यूपी एटीएस की बड़ी कार्यवाही, मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार

Illegal conversion case: इस मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं

लखनऊ, 07 नवंबरः Illegal conversion case: अवैध धर्मपरिवर्तन मामले में यूपी एटीेएस ने बड़ी कार्यवाही की हैं। एटीएस ने मौलाना उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया हैं। अवैध धर्मपरिवर्तन मामले में सबसे पहले उमर गौतम को ही गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं।

जांच में पाया गया कि अब्दुल्ला धर्मपरिवर्तन हुए लोगों को धन वितरित करनेे का काम करता था। वह धर्मांतरण सिंडिकेट के सह अभियुक्तों जहांगीर आलम, कौसर व फराज शाह से सीधे व सक्रिय रूप से जुड़ा है और मौलाना उमर गौतम द्वारा संचालित अल फारुखी मदरसा व मस्जिद तथा इस्लामिक दावा सेंटर के संचालन का काम देखता था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Vice Admiral Krishna Swaminathan: वाइस एडमिरल कृष्ण स्वामीनाथन ने पश्चिमी नौसेना कमान के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में पदभार ग्रहण किया

अब्दुल्ला के विभिन्न खातों में अब तक 75 लाख रुपये का आना प्रमाणित हुए है जिसमें लगभग 17 लाख रुपये विदेेश से आए हैं। अब्दुल्ला इन पैसों को पिता व अन्य सह अभियुक्तों के साथ मिलकर धर्मांतरित हुए व्यक्तियों में वितरित करता था। अब्दुल्ला धर्मांतरण के इस सिंडिकेट का महत्वपूर्ण सदस्य हैं और मौलाना उमर गौतम के धर्मांतरण के सभी कार्यों में प्रमुख सहयोगी भी हैं।

Whatsapp Join Banner Eng