Vijay Rupani after reign

Gujarat new CM: गुजरात विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद छोड़ा

Gujarat new CM: मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्य में राजनीतिक हलचल हुई तेज। अब नए मुख्यमंत्री को लेकर भी अटकलें हुई तेज

गांधीनगर, 11 सितंबरः Gujarat new CM: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह राज्यपाल से मिलने पहुंचे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके बाद गुजरात में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। बता दें कि रूपाणी ने विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले यह बड़ा फैसला लिया। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद विजय रूपाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपाणी कुछ देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा। रुपाणी ने इस्तीफे के बाद पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाएंगे।

बताया जा रहा है कि रुपाणी और पार्टी संगठन में काफी दिनों से मतभेद चल रहा था। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल से उनकी अनबन चल रही थी।

यह भी पढ़ें:-Gujarat CM Resign: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दिया

इस्तीफे के बाद रूपाणी ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा, “मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष के मार्गदर्शन में पार्टी संगठन में काम करने की अपनी इच्छा के बारे में शीर्ष नेतृत्व को बता दिया है। भाजपा प्रेक्षक यहां (गांधीनगर) आए थे और पार्टी जल्द ही नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला करेगी।”

राज्य में एक चुनाव से ठीक एक साल पहले भारतीय जनता पार्टी यहां चेहरा बदलने जा रही है। नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर अटकलें चल रही हैं।जिसमें उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल , प्रदीप सिंह जाडेजा, जयेश रादड़िया के नामों पर चर्चा हो रही है।

Whatsapp Join Banner Eng