Water bottle

Expensive water news: इस पानी की कीमत इतनी है की आम आदमी खरीद ले पांच बिघा जमीन, जानें कीमत…

Expensive water news: मैं यहां जिस पानी की बोतल की बात कर रहा हूं उसकी कीमत 70 लाख रुपए है

अहमदाबाद, 30 जुलाईः Expensive water news: धरती पर पानी हर किसी की प्यास बुझाता है। जब हम लंबी यात्रा पर निकले तो अपने साथ पानी की बोतल लेना भुलते नहीं। बैग में पानी की बोतल रखनी पड़ती है और अगर हमारे पास पानी खत्म हो जाता है तो हम दुकान से पानी की बोतल खरीद लेते हैं। आमतौर पर इस पानी की बोतल की कीमत रु. 10, 20 या 30 रुपए होती है। बही बोतल की कीमत से अधिक कीमत दुकान वाला आपसे मांगे तो आप हैरान हो जाओगे।

लेकिन क्या होगा अगर एक ही बोतल की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक हो? तब हमारी प्यास अपनेआप बुझ जाएगी और शायद एक छोटा सा दौरा भी आ जाए! मैं यहां जिस पानी की बोतल की बात कर रहा हूं उसकी कीमत 70 लाख रुपए है। यानी इस पानी की एक बूंद की कीमत एक हजार रुपये से अधिक कही जा सकती है। इस पानी की बोतल का नाम ‘बेवर्ली हिल्स’ है। इस बोतल में भरे पानी की कीमत मामूली है और बोतल की कीमत लाखो में है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sri lanka president ranil wickremesinghe: श्रीलंका राष्ट्रपति ने कृषि सर्वदलीय सरकार के विपक्ष संग बातचीत की, पढ़ें…

ब्रांड का सरनेम 90H20 है, यानी कि हम इतना कह सकते हैं कि जितना ऊंचा नाम उतना ऊंचा काम। हमारे यहां 70 लाख रुपये में हम पांच बिघा ज़मीन खरीद सकते हैं, इतनी कीमत में फाइव स्टार होटल में एक सप्ताह आराम से रह सकते हैं। इस पानी की बोतल का नाम संयुक्त राज्य अमेरिका के एक छोटे से शहर के नाम पर रखा गया है।

बेवर्ली नाम की कंपनी ने इस पानी की बोतल को लॉन्च किया है। बोतल का ढांचा 16 कैरेट सफेद सोने से बना है और इस ढक्कन पर 300 से ज्यादा हीरे जड़े हुए हैं। अब सोचो कि ये दिन अब दूर नहीं जब हमें पानी की एक छोटी बोतल के पीछे हमारी जमापूंजी खर्च करनी होगी। 

Hindi banner 02