new traffic rules

Delhi new traffic rule: दिल्ली वालों के लिए सरकार ने जारी किया नया ट्रैफिक नियम, ऐसा करने पर लगेगा 5000 का जुर्माना

Delhi new traffic rule: अब दिल्ली में बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट के गाड़ी लेकर निकलने पर लगेगा 5000 का जुर्माना

नई दिल्ली, 22 जूनः Delhi new traffic rule: दिल्ली सरकार राजधानी में बिना रजिस्ट्रेशन घूमने वाली गाड़ियों पर सख्त नजर बनाए हुई हैं। इस बीच केजरीवाल सरकार ने बिना रजिस्ट्रेशन के सड़क पर चलती गाड़ियों पर कार्यवाही के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं। सरकार ने यह कदम बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाहनों के चलने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए उठाया हैं।

नई गाइडलाइन के अनुसार अब अगर कोई वाहन बिना रजिस्ट्रेशन के सड़क पर नजर आया तो पहली बार में उस पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं अगर दूसरी बार कोई वाहन चालक यही अपराध करता है तो उस पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा। साथ ही साथ 1 साल तक की सजा का भी प्रावधान रखा गया हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन मार्क न दिखने पर भी 10 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार राजधानी में बिना रजिस्ट्रेशन प्लेटों के वाहनों का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. 250 killed in earthquake: इस देश में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, 250 लोगों की हुई मौत

Advertisement

Delhi new traffic rule: अधिकारियों ने बताया कि कुछ मामलों में देखा गया है कि वाहन मालिक रजिस्ट्रेशन प्लेट के साथ पेपर सीट चिपका रहे थे। उन्होंने कहा शोरूमों को रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ ही वाहनों को जारी करना चाहिए। अधिकारियों के मुताबिक बिना वैध रजिस्ट्रेशन प्लेट के वाहन चलाए जा रहे हैं। ऐसे में अगर कोई दुर्घटना होती है तो इनका पता लगाना नामुमकिन हो जाता हैं।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.