exam student

Bhagavad Gita Study in School: गुजरात सरकार का अहम निर्णय, अब स्कूलों में होगी श्रीमद्भगवद्गीता की पढ़ाई

Bhagavad Gita Study in School: श्रीमद्भगवद्गीता को अगले शैक्षणिक वर्ष से कक्षा 6 से 8 तक के पाठ्यक्रम में जोड़ दिया जायेगा

अहमदाबाद, 23 दिसंबरः Bhagavad Gita Study in School: भारत की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए गुजरात सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया हैं। दरअसल, राज्य के स्कूलों में अब बच्चे श्रीमद्भगवद्गीता का भी पाठ कर सकेंगे। कहा जा रहा है कि, सरकार ने भगवद गीता पर एक पाठ्यपुस्तक लॉन्च की हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस पाठ्यपुस्तक को अगले शैक्षणिक वर्ष से कक्षा 6 से 8 तक के पाठ्यक्रम में जोड़ दिया जायेगा। यह जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पंशेरिया ने दी है। उन्होंने कहा कि, यह फैसला 3 साल पहले केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का शुक्रिया अदा करते हुए पंशेरिया ने कहा, इस कदम से छात्रों में गर्व की भावना विकसित होगी और भारत की समृद्ध प्राचीन संस्कृति और ज्ञान परंपराओं के साथ उनका एक मजबूत संबंध विकसित होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Ayushman Card: मोदी की गारंटी का जलवा, विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान बनाए गए 1 करोड़ आयुष्मान कार्ड

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें