Bhupendra Patel 1

About Bhupendra patel: जानिए कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जो अब होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री

About Bhupendra patel: भूपेंद्र पटेल 1999 से 2005 तक मेमनगर पालिका के चेयरमैन भी रह चुके हैं

गांधीनगर, 12 सितंबरः About Bhupendra patel: अत्यंत मृदुभाषी भूपेंद्र पटेल 2017 में पहली बार ही अहमदाबाद के घाटलोडिया विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए थे। वे इससे पहले अहमदाबाद महानगरपालिका में दो बार स्थायी समिति के चेयरमैन तथा अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के चेयरमैन भी रह चुके हैं। उन्होंने अहमदाबाद महानगरपालिका से अपनी राजनीतिक सफर शुरू किया हैं।  

About Bhupendra patel: उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राज्य की जनता को आश्चर्यचकित कर दिया हैं। राज्य के नये मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कक्षा 12 पास हैं। वे कड़वा पाटीदार समाज के अग्रणी नेता हैं। उन्हें राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का विश्वासु माना जाता हैं। उन्होंने विधानसभा के चुनाव में 1,17,750 वोटों से विजय हासिल की थी।

क्या आपने यह पढ़ा.. New CM of gujarat: गुजरात के नए मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल 1999 से 2005 तक मेमनगर पालिका के चेयरमैन भी रह चुके हैं। इसके बाद वे 2010 से 2015 तक अहमदाबाद महानगरपालिका में स्थायी समिति के चेयरमैन भी रह चुके हैं। वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ताओं में दादा के प्रिय नाम से पहचाने जाते हैं।

भूपेंद्र पटेल का जन्म 15 जुलाई 1962 में हुआ था। बिल्डर व्यवसाय करनेवाले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद के शीलज क्षेत्र के कल्हार रोड़ स्थित आर्यमान रेसिडेंसी में रहते हैं। 2017 में विधानसभा के चुनाव के समय प्रस्तुत ऐफिडेविट के अनुसार उनकी 5.20 करोड़ की संपत्ति हैं। उनके पास आई-20 कार और एक्टिवा है।

Whatsapp Join Banner Eng