Virat kohli

Virat kohli statement: विराट कोहली ने अपने खराब फॉर्म पर दिया बयान, कहा- इतने लंबे समय….

  • मैंने एक इंसान के रूप में खुद को इससे ज्यादा कीमती पहले नहीं समझाः विराट कोहली

Virat kohli statement: चुनौतियों का सामना करने की क्षमता के बिना आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इतना लंबा नहीं खेल सकते हैंः विराट कोहली

खेल डेस्क, 26 अगस्तः Virat kohli statement: एशिया कप की शुरूआत कल 27 अगस्त से हो रही हैं। जहां अफगानिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी। लेकिन जैसे फिल्म के पहले ट्रेलर होता है ना ठीक उसी तरह भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से पहले यह छोटा से मुकाबला होगा। हर कोई 28 अगस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहा हैं। इस मुकाबले में सभी की निगाहें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर रहेंगी।

लंबे वक्त से खराब फॉर्म का सामना कर रहे विराट ने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया हैं। कभी शतकों की गारंटी होने वाला यह बल्लेबाज पिछले कुछ महीनों से अर्धशतक के लिए तरस रहा हैं। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकले। इसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में उन्हें आराम दिया गया। अब किंग कोहली एक बार फिर एशिया कप से वापसी को तैयार हैं। कोहली के फैंस विराट से बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट ने अपनी फॉर्म पर खुलकर बात की हैं। विराट ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा “मुझे पता है कि मेरा खेल किस स्तर का है। अलग-अलग हालातों, गेंदबाजों और चुनौतियों का सामना करने की क्षमता के बिना आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इतना लंबा नहीं खेल सकते हैं। इसलिए मेरे लिए यह समय का सामना करना आसान है, लेकिन मैं इससे मुंह नहीं मोड़ना चहता।”

उन्होंने आगे कहा “मैं इससे सीखना चाहता हूं और मैं समझना चाहता हूं कि एक खिलाड़ी और एक इंसान के रूप में मेरे अंदर क्या बुनियादी मूल्य हैं। जब तक मैं उन बातों पर खरा उतर रहा हूं, मुझे पता है कि तब तक जीवन में उतार चढ़ाव आते रहेंगे। जब मैं इस दौर से बाहर आउंगा तो मुझे पता है कि मैं कितनी निरंतरता के साथ रन बना सकता हूं। मेरे अनुभव पवित्र हैं। मैंने इस दौरान या पहले जो भी महसूस किया है या वो चीज मैं कह सकता हूं वह यह है कि मैंने एक इंसान के रूप में खुद को इससे ज्यादा कीमती पहले नहीं समझा।”

क्या आपने यह पढ़ा…. Rishi sunak cow worship: ब्रिटेन पीएम उम्मीदवार ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी संग की गौ-पूजा, पढ़ें पूरी खबर….

Hindi banner 02