Virat Kohli Income

Virat kohli income: जानें कितनी है विराट कोहली की कुल संपत्ति, इस साल 150 करोड़ की हुई वृद्धि

Virat kohli income: विराट की कुल संपत्ति करीब 950 करोड़ रुपए यानी लगभग 127 मिलियन यूएस डॉलर हैं

खेल डेस्क, 08 नवंबरः Virat kohli income: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में अर्श से फर्श का सफर तय किया हैं। वे दिल्ली के एक साधारण परिवार से क्रिकेट की दुनिया में आए थे और आज उनकी तुलना विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती हैं। विराट की कुल संपत्ति करीब 950 करोड़ रुपए यानी लगभग 127 मिलियन यूएस डॉलर हैं।

विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 166 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। विराट इंस्टाग्राम पर भी ऐड प्रमोशन से करोड़ों रुपए कमाते हैं। इसके अलावा उनके खुद के भी बिजनेस एनडॉर्समेंट हैं जिससे उन्हें साल में तकरीबन 180 करोड़ रुपए की कमाई होती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट Wrogn, One8, Puma, Audi, MRF, Colgate-Palmolive और Tissot जैसे कई प्रमुख ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dhanbad 01 crore ganja seized: हिमाचल से फल लेकर आयी ट्रक से एक करोड़ का गांजा बरामद

विराट बीसीसीआई के ए प्लस ग्रेड में शामिल हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट के तहत सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं। विराट को एक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख, एक वनडे मैच के लिए 6 लाख और एक टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपए मिलते हैं। वहीं आईपीएल में विराट कोहली को सालाना 17 करोड़ रुपए मिलते हैं।

इस साल जून से अक्टूबर के महीने तक आई रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी संपत्ति करीब 950 करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई हैं। जिसमें करीब 150 करोड़ का उछाल देखने को मिला है। यानी इस साल उन्होंने 150 करोड़ तक की कमाई कर ली हैं।

Whatsapp Join Banner Eng