RCB

RCB win against SRH: छह साल बाद ग्रीन जर्सी में आरसीबी को मिली जीत, क्या ये है शुभ संकेत?

  • आरसीबी अपने अगले दो मुकाबलों में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस से टकरायेगी

RCB win against SRH: क्या ग्रीन जर्सी में जीत आरसीबी को पहुंचा सकती है फाइनल में….? आने वाले मुकाबले काफी अहम

खेल डेस्क, 09 मईः RCB win against SRH: हर साल की तरह आईपीएल में ‘गो-ग्रीन इनिशिएटिव’ को आगे बढ़ाते हुए आरसीबी एक बार फिर ग्रीन जर्सी पहनकर खेलने उतरी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहनकर खेलते हुए रॉयल चैंलेजर्स बैंग्लोर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 67 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम सिर्फ 125 रन बनाकर ही ढेर हो गई।

6 साल बाद ग्रीन जर्सी में आरसीबी को मिली जीत

RCB win against SRH: भले आरसीबी हर साल ग्रीन जर्सी में एक मुकाबला खेलती है लेकिन टीम के लिए यह लकी साबित नहीं हुई है। टीम ने इस जर्सी को पहनकर खेले हुए अधिकांश मुकाबले हारे हैं। रविवार की जीत आरसीबी को 6 साल लंबे अंतराल के बाद ग्रीन जर्सी में खेलते हुए मिली पहली जीत है। इसके पिछले सीजन आरसीबी ने ब्लू जर्सी में मैच खेला था जो कोरोना वॉरियर्स को समर्पित था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Stock market opened with a fall: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, लाल निशान पर कारोबार कर रहे निफ्टी-सेंसेक्स

ग्रीन जर्सी में दो बार मिली थी जीत और उस साल टीम पहुंची फाइनल में

RCB win against SRH: ग्रीन जर्सी और आरसीबी का सीजन में गहरा संबंध रहा है। हरी जर्सी पहनकर जब-जब आरसीबी की टीम ने जीत हासिल की हैै। उस साल वो फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। ऐसा साल 2011 और 2016 में हुआ है और दोनों ही बार बेंग्लोर फाइनल में पहुंची लेकिन खिताबी जीत हासिल करने से चूक गई। ऐसे ही संकेत आरसीबी की हैदराबाद के खिलाफ जीत से निकलते दिख रहे हैं।

आरसीबी पहुंची प्लेऑफ के दरवाजे पर

हैदराबाद को मात देेने के बाद आरसीबी की टीम अंक तालिका में 12 मैच में 7 जीत और 5 हार के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई हैं। 67 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने के बाद उसके नेट रन रेट में भी बहुत सुधार हुआ है और वो माइनस 0.115 हो गया है। ऐसे में आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं काफी प्रबल हो गई है। बाकी बचे दो मुकाबलों में से टीम की एक में जीत उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल देगी।

Hindi banner 02